भाजपा की सहयोग पार्टी के बगावती तेवर, आरक्षण दे वर्ना 100 सीटों पर चुनाव लड़ेगी निषाद पार्टी

गोरखपुर
गोरखपुर में मिशन 2022 से पहले ही भाजपा की सहयोग निर्बल शोषित हमारा आम दल (निषाद पार्टी) ने बगावती तेवर अपनाए हैं। राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. संजय निषाद ने साफ किया कि भाजपा सरकार मछुआ समाज को अनुसूचित जाति की श्रेणी में आरक्षण देने का अपना वादा पूरा करे। ऐसा नहीं हुआ तो विधानसभा चुनाव में निषाद पार्टी 100 सीटों पर लड़ने का दावा ठोंकेगी। यूपी में मछुआ समाज की आबादी 18 फीसदी है। यह आबादी सरकार बनाती और बिगाड़ती है।

निषाद पार्टी ने बुधवार को संकल्प दिवस मनाया। राष्ट्रीय अध्यक्ष की अगुवाई में सबसे पहले टाउन हॉल स्थित गांधी प्रतिमा पर माल्यार्पण किया गया, फिर जुलूस की शक्ल में जाकर डॉ. भीमराव आंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। इसके बाद पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं ने पांच किलोमीटर लंबा जुलूस निकाला। पैदल ही कजाकपुर स्थित बंधे पर गए, फिर सभा करके मछुआ समाज की समस्याएं गिनाईं।

राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि निषाद पार्टी भाजपा की सहयोगी है। अब आरक्षण से संबंधित वादा भाजपा सरकार को पूरा करना होगा। समाज के लोग अब जवाब मांग रहे हैं। राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि निषाद पार्टी हर राज्य में संगठन का विस्तार कर रही है। पार्टी की क्षत्रिय इकाई का गठन हुआ है। इसके अध्यक्ष सुल्तानपुर के अरविंद सिंह हैं। राष्ट्रीय कायस्थ महासभा के योगेश श्रीवास्तव ने साथ मिलकर चुनाव लड़ने का प्रस्ताव दिया है।

उत्तर प्रदेश पूर्वांचल उद्योग व्यापार मंडल के अध्यक्ष मक्खन लाल गोयल ने भी निषाद पार्टी में आस्था जताई है। इन सबको साथ लेकर आगे बढ़ना है। विधानसभा चुनाव में निषाद बहुल 100 सीटों पर चुनाव लड़ने के इरादे से तैयारी की जा रही है। अगर भाजपा ने आरक्षण देने का अपना वादा पूरा कर दिया तो निषाद पार्टी सीटों की दावेदारी छोड़ देगी। आरक्षण देने के बाद भाजपा जितनी भी सीटें देना चाहेगी, वह स्वीकार होगा।

मौके पर सरवन निषाद, रवींद्र मणि, बाबूराम, व्यास मुनि, बनारसी, दिलीप, चंद्रेश, मिठाई लाल, स्वरूप सिंह कश्यप, शिशुपाल, प्रमिला, राजकुमार, जेएस रोनाल्डो, एसके तोमर सहित अलग-अलग राज्य व शहरों के पदाधिकारी मौजूद रहे।

निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. संजय निषाद के बेटे व संतकबीरनगर से भाजपा सांसद प्रवीण निषाद बृहस्पतिवार को गोरखनाथ मंदिर जाकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलेंगे। डॉ. संजय का कहना है कि मुख्यमंत्री मछुआ समाज को आरक्षण देने पर बात कर सकते हैं। वह समाज की भलाई चाहते हैं।

निषाद पार्टी के संकल्प दिवस समारोह में शहर लोकसभा क्षेत्र से भाजपा सांसद रवि किशन ने भी हिस्सा लिया। सांसद ने गीत सुनाया तो सब खुशी से चहक उठे। सांसद ने कहा कि संसद में मछुआ समाज की आवाज उठाते रहेंगे। निषाद समाज के हक की लड़ाई भाजपा मजबूती से लड़ेगी। हक दिलाने का हर संभव प्रयास किया जा रहा है।

Source : Agency

2 + 6 =

Name: धीरज मिश्रा (संपादक)

M.No.: +91-96448-06360

Email: [email protected]